Bihar board 10th resut 2020
Latest Updates

bihar board 10th result 2020 : किसी भी वक़्त जारी हो सकता है मैट्रिक का रिजल्ट

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाले 38 जिलों के टॉपर्स की कॉपियां आज बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कार्यालय पटना पहुंच गईं। बिहार बोर्ड (BSEB) अब रिजल्ट जारी करने से पहले मेरिट लिस्ट तैयार करने में जुटा है। टॉपर्स के अंकों की जांच और मेरिट लिस्ट तैयार होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bsebinteredu.in या  www.biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट जारी किया जाएगा। 

किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है रिजल्ट
बोर्ड अधिकारियों से मिली सूचना के अनुसार, बिहार बोर्ड 10वीं के छात्रों के रिजल्ट जारी करने की तैयारी अंतिम चरण में है। मेरिट लिस्ट तैयार होते ही किसी भी वक्त मैट्रिक रिजल्ट जारी किया जा सकता है। बिहार बोर्ड ने हर जिले के टॉपर की कॉपी मंगाकर उन्हें दोबारा चेक करा रहा है। इसके लिए राज्य के सभी 38 जिलों में बोर्ड कर्मी भेजेकर उच्चतम अंक पाने वाले छात्रों की कॉपियां आज बोर्ड कार्यालय मंगवा ली गई हैं। 

बिहार बोर्ड 10वीं की कॉपियां बोर्ड कार्यालय पहुचने के बाद अब उनकी दोबारा से चेकिंग और मेरिट लिस्ट बनाने का काम चल रहा है। मेरिट और टॉपर्स के अंकों का वेरीफिकेशन का काम पूरा होते ही किसी भी वक्त रिजल्ट जारी किया जा सकता है। माना जा रहा है कि यह सब काम अगले कुछ घंटों या एक-दो दिन में पूरा हो जाएगा। यदि किसी प्रकार की तकनीकी दिक्कत नहीं आई तो बोर्ड जल्द से जल्द रिजल्ट जारी कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *