Latest Updates

Bihar Board 10th Result 2020 : आज शाम तक जारी होगा मैट्रिक का रिजल्ट

BSEB 10th Result 2020,Bihar Board 10th Result 2020 : आईटी सेल ने 15 लाख से ज्यादा छात्रों के रिजल्ट शीट को तैयार कर लिया है और अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है. जैसे ही चेयरमैन की हरी झंडी मिलती है वैसे ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी.

BSEB 10th Result 2020: बिहार बोर्ड की दसवीं कक्षा (Bihar Board 10th Result) के रिजल्ट पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं. मीडिया में इस बात पर काफी चर्चा थी कि 20 मई को रिजल्ट आएगा, लेकिन बाद में बोर्ड ने रिजल्ट घोषित नहीं किया. दरअसल, 20 मई बुधवार को सुबह से ही बिहार बोर्ड दसवीं के टॉपर्स की एक लिस्ट वायरल होने लगी थी जिसके बाद बोर्ड सतर्क हो गया. हालांकि, पड़ताल करने से पता चला कि वह पिछले साल के टॉपर्स की थी.

बनकर तैयार हुई रिजल्ट शीट
अब सूत्रों के मुताबिक आज शाम तक बिहार बोर्ड की दसवीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक बोर्ड के आईटी सेल ने 15 लाख से ज्यादा छात्रों के रिजल्ट शीट को तैयार कर लिया है और अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है. जैसे ही चेयरमैन की हरी झंडी मिलती है वैसे ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी. हालांकि, अगर आज किसी वजह से रिजल्ट का घोषणा नहीं हो पाती है तो कल नतीजे ज़रूर घोषित कर दिए जाएंगे, क्योंकि मीडिया के मुताबिक 22 मई रिजल्ट घोषित करने की डेडलाइन है. ऐसे में आज शाम तक इसकी घोषणा की जा सकती है. बताया जा रहा है कि रिजल्ट जारी होते ही मीडिया को प्रेस रिलीज़ भेजी जाएगी. चूंकि देश में कोरोना वायरस फैला हुआ है इसलिए प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की जाएगी.

इन वेबसाइट्स पर चेक करें अपना रिजल्‍ट
बिहार बोर्ड मैट्र‍िक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपना रिजल्‍ट इन वेबसाइट्स पर सीधे चेक कर सकते हैं.
biharoardonline.bihar.gov.in
biharboard.online
onlinebseb.in
indiaresults.com
examresults.net

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *