Latest Updates

Bihar Me Kab Khulega School : बिहार में कब खुलेगा स्कूल

School Kab Khulega Bihar Me  : स्कूल कब खुलेगा बिहार में  

Bihar Me Kab Khulega School : देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद राज्य सरकारों ने लॉकडाउन (Lockdown) पाबंदियों में ढील दे दी है. ज्यादातर राज्यों में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक (Unlock) की शुरुआत हो चुकी है. धीरे-धीरे स्कूलों को खोलने को लेकर भी फैसला लिया जा रहा है. बिहार में भी कोरोना की धीमी पड़ती रफ्तार के बाद सरकार अब शिक्षण संस्थानों को खोलने पर विचार कर रही है. इसके लिए अगस्त में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में विचार किया जा सकता है. सरकार का मानना है कि राज्य में कोरोना की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है. अगर ऐसी ही स्थिति रही तो सरकार पहली से लेकर 10वीं तक के स्कूलों को खोलने पर विचार कर सकती है. Also Read : Maithili Subjective Question Class 10

कोरोना की वजह से 10वीं तक के स्कूल बंद हैं. बच्चों की पढ़ाई आगे बाधित न हो इसके लिए स्कूलों-कोचिंग संस्थानों को खोलने की मांग की जा रही है. बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौरी भी कहते हैं कि सरकार की मंशा है कि बच्चों के स्कूल जल्दी खुलें. शिक्षा मंत्री ने कहा कि 6 अगस्त के बाद सरकार बिहार में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेगी. उसके बाद ही स्कूल खोले जाने पर कोई निर्णय हो सकता है.

Online Test 
मैट्रिक ITI Polytechnic Paramedical
12th (Arts)              👈 🔥 👉        12th (Science)

मंत्री ने हालांकि यह भी कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जब तक कोई आवश्यक निर्णय नहीं हो जाता, तब तक बच्चों की जिंदगी को जोखिम में डालकर स्कूल नहीं खोला जा सकता. बता दें कि कोरोना की गति में नरमी के बाद राज्य में 12 जुलाई से 10वीं से ऊपर के स्कूल, कॉलेजों में 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोल दिए गए हैं.

सरकार का भी मानना है कि लगातार स्कूल बंद रहने का प्रभाव छात्रों के पठन पाठन पर पड़ रहा है. राज्य में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. राज्य में गुरुवार को 61 नए कोरोना मरीज सामने आए थे.


school kab khulega bihar me 2021, बिहार में प्राइवेट स्कूल कब खुलेगी, प्राइवेट स्कूल कब खुलेगी 2021 today news, school kab khulega bihar me today news, bihar me kab se school khulega, bihar me school college kab khulega, bihar me school kab khulega 1 to 8, bihar me primary school kab khulega, bihar me school college kab khulega today news, bihar me school coaching kab khulega

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *